ICAI CA Intermediate Result 2022 : टॉप- 50 में जयपुर के 4 स्टूडेंट्स

Breaking Newx

Web Story by - Marathiwiki

“”

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने बुधवार को सीए इंटरमीडिएट रिजल्ट (ICAI CA Intermediate Result 2022) जारी कर दिया है। नतीजों में राजस्थान (Rajasthan) की जयपुर (Jaipur) के छात्रों का शानदार प्रदर्शन रहा है।

“”

टॉप-50 में राजधानी के चार स्टूडेंट्स ने अपनी जगह बनाई है। बता दें कि मई में आयोजित ग्रुप-1 की परीक्षा में कुल 774 स्टूडेंट्स अपीयर हुए थे, जिनमें से 125 को सफलता मिली है।

“”

वहीं, ग्रुप-2 की परीक्षा में यहां  के 841 छात्र शामिल हुए थे, जिसमें से 125 पास हुए हैं।

टॉप-50 में जयपुर के चार स्टूडेंट्स

जिन स्टूडेंट्स ने टॉप-50 में अपनी जगह बनाई है, उनमें जयपुर में रहने वाले नारायण गडकर ने ऑल इंडिया मेरिट में 11वां स्थान हासिल किया है। वहीं हर्ष गर्ग ने 16 स्थान, देवांश 22वें स्थान पर और खुशी अग्रवाल की 50वी रैंक आई है। चारों स्टूडेंट्स ने अपनी सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत और माता-पिता के साथ-साथ कोचिंग संस्थानों को दिया है।

सफलता का सीक्रेट

ऑल इंडिया मेरिट में 11 स्थान हासिल करने वाले नारायण गडकर ने बताया कि इस परीक्षा की तैयारी के वक्त उन्होंने हर दिन 8 से 9 घंटे की पढ़ाई की। वहीं, हर्ष गर्ग का कहना है कि घंटों तक पढ़ाई करने से ज्यादा बेहतर है कि जो भी पढ़ें मन से और दिल से पढ़े। पूरे डेडीकेशन के साथ पढ़ाई करें तो सफलता जरूर मिलती है।

“”

देवांश ने अपनी सफलता को लेकर कहा कि अगर हर दिन का लक्ष्य सेट कर उसी को हासिल किया जाए तो सफलता आसानी से मिल जाती है। वहीं, खुशी अग्रवाल ने बताया कि एग्जाम के पहले 3 महीने बेहद महत्वपूर्ण हैं। इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी, उसी का परिणाम आया कि वह पहले अटेम्ट में पास हो सकी।

कैसा रहा रिजल्ट

इस साल ग्रुप-1 की परीक्षा में 80,605 उम्मीदवार शामिल हुए थे, जिनमें से 10,717 पास हुए हैं। वहीं, ग्रुप-2 में शामिल 63,777 उम्मीदवारों में से 7,943 सफल हुए हैं। ऑल इंडिया लेवल पर ग्रुप वन का परिणाम 13.30 फ़ीसदी और ग्रुप 2 का परिणाम सिर्फ 12.45% ही रहा है।

Please Visit Our Website to Get Regular Updates About News, Sports, Politics

Visit Our Website