कैट 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू लेकिन इसके बिना नहीं भर पाएंगे एप्लिकेशन फॉर्म

“”

कॉमन एडमिशन टेस्ट 2022 (CAT 2022) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, 3 अगस्त से शुरू हो गई है.

“”

पोस्ट ग्रेजुएट मेनेजमेंट प्रोग्राम  में एडमिशन के लिए छात्र इस ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

“”

आईआईएम कैट 2022  के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 सितंबर 2022 तय की गई है.

“”

कैट 2022 का आयोजन देश भर के 150 शहरों के कई परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा.

“”

बता दें कि छात्र कैट 2022 का ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरते समय परीक्षा देने के लिए अपनी प्रेफरेंस के अनुसार 6 अलग-अलग शहरों को चुन सकते हैं.

“”

छात्रों को आवेदन फॉर्म भरते वक्त अपनी पासपोर्ट साइज की फोटो, स्कैन किए गए हस्ताक्षर, जाति प्रमाण पत्र और मांगे गए सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे.

“”

कैट 2022 (CAT 2022) के लिए आवेदन करने वाले छात्र ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो.

“”

हालांकि, आरक्षित वर्ग के छात्रों को डिग्री के पासिंग प्रतिशत में छूट दी जाएगी.

“”

आईआईएम कैट के ऑफिशियल नोटिफिकेशन  के अनुसार, छात्रों को चयन प्रक्रिया के दौरान एक वेलिड और युनीक ईमेल आईडी और एक मोबाइल फोन नंबर तैयार रखना होगा.

“”

आवेदन शुल्क 1. एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के छात्रों के लिए - 1,150 रुपए 2. अन्य सभी कैटेगरी के छात्रों के लिए - 2,300 रुपए

“”

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मेनेजमेंट (IIM) भारत के बिजनेस स्कूलों में एडमिशन के लिए छात्रों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए कैट का आयोजन करता है.

“”

परीक्षण में इस तीन पार्ट - वर्बल एबिलिटी एंड रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन, डेटा इंटरप्रिटेशन एंड लॉजिकल रीजनिंग और क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड से सवाल पूछे जाएंगे.